क्या MGSU Final Year Exam होंगे? (2020)

महाराजा गंगासिंह विस्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षाओ के बारे में अब पूर्ण रूप से निष्कर्ष आ चूका है की MGSU Final Year के exams अब जरूर होंगे जिस से की छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने का मौका मिल सके और वो अपनी तैयारी अच्छी तरह से कर पाएं।

MGSU Final Year Exam
MGSU Final Year Exam

कल ही CM Ashok Gahlot का Rajasthan के सभी विश्व विद्यालयों की final Year की परीक्षाओ को लेकर बड़ा फैसला आया है जिसमे की उन्होंने बताया है कि आगे चलकर छात्रों की digree पर कोई प्रश्न चिन्न न लगे इस कारन छात्रों की Final Year परीक्षा जरुरी है।

MGSU Final Year Exam
MGSU Final Year Exam

इसी के साथ ही NSUI ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा की राज्य में कोरोना के संकर्मण को नियंत्रित नहीं किया गया है और इस समय में अगर परीक्षा करवाई गई तो संक्रमण और फैलने का भी खतरा हो सकता है लेकिन अगर आप परीक्षा करवाना चाहते है तो, इस प्रकार NSUI ने सुझाव देते हुए कहा की आप ऑनलाइन परीक्षा करवाने की कृपा करे जिससे की स्टूडेंट को कोरोना का खतरा काम हो और ज्यादा संकर्मण फैलने की शंका भी न हो।

MGSU Final Year Exam
MGSU Final Year Exam

साथ ही कुछ दिनों से सुनने को मिल रहा है की अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा होगी परन्तु 1st और 2nd year के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में स्थाई रूप से प्रमोट क्र दिया गया है जिस से की उनकी पढ़ाई को निरन्तर रूप से जारी रखा जा सके और उनको कोई खास फरक न पड़े।

ZEE Rajasthan ने इसके बारे में tweet करके बताया की ये 1st और 2nd ईयर के विद्यार्थियों को जल्दी ही अगली कक्षा का पाठ्यकर्म पढ़ाना शुरू करना चाहिए और अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का भी जल्दी फेंसला करना चाहिए की exams होंगे या नहीं ताकि उन्हें भी आगे की प्लानिंग करने का समय मिल सके।

Default image
Punit Kumar
Articles: 38

Leave a Reply