Connect with us

Jobs

Google me Job Kese Payen? (Hindi)

Published

on

Google me Job Kese Payen

अगर आप जानना चाहते हैं कि Google me Job Kese Payen तो आप यहां पर बिल्कुल सही आए हैं आपको यहां पर Google में Job पाने के लिए सारी जानकारी मिलेगी।

आज के समय में अगर हम अच्छी Job की बात करें तो बड़ी-बड़ी कंपनियों में job पाना आप एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है और उन्हीं बड़ी कंपनियों में सबसे ऊपर नाम आता है Google का, Google एक बहुत ही बड़ी Multinational कंपनी है इसमें Job पाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है अगर आप इसमें Job पाना चाहते हैं तो आज हम इसमें Job पाने के बारे में अच्छे से बात करेंगे।

Google में Job के साथ साथ हम यह भी जानेंगे कि Google में Job आपके लिए कैसे सुरक्षित हो सकता है और Google में Job pane के बाद आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।

Google में Job कैसे पाएं? (Hindi)

आज इस Article में हम बात करेंगे की How to Apply for job at Google in Hindi? और इसके साथ साथ हम Google में Job पाने के लिए Interview और Qualification उसके बारे में भी चर्चा करेंगे।

Google में Job पाना एक बहुत ही उपलब्धि की बात है अगर आपको Google में Job मिल जाती है तो आपको बहुत सारी सुविधाएं मिलेंगी आपको ऐसा लगेगा कि Google में Job पाना आपके लिए स्वर्ग के बराबर है क्योंकि Google अपने Employs का बहुत ही ज्यादा ध्यान रखता है।

उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं देता है Google की सुविधाओं के बारे में आप खुद Google करके ही देख सकते हैं और YouTube पर भी आप Google के Employs की सुविधाओं को देख सकते हैं मैं यहां पर एक Video Attach कर रहा हूं जिसमें बताया गया है कि Google के Employs अपना काम कैसे करते हैं और उनका दिन कैसे गुजरता है।

How to Apply for job at Google in Hindi?

अगर आप जानना चाहते हैं कि Google में Job कैसे मिलती है तो हम यहां पर आपको बताएंगे कि Google में आप Job कैसे पा सकते हैं।

Google में Job आपको कई तरीके से मिल सकती है जिनमें से सबसे पहला तरीका है।

पहला तरीका है कि आप किसी अच्छे संस्थान से अपनी Degree पूरी करें जैसे ITI और कोई अच्छा संस्थान। इससे आपके Marks के हिसाब से Google में आपके Direct Placement हो सकती है।

Google में Jobs पाने का दूसरा तरीका है कि आप अपनी Skills और अपनी Qualification और Education के बारे में Resume में बनाएं और इस Link (https://careers.google.com/) Upload करें जिसके बाद आपका Resume में Accept होने पर आपका Interview होगा और वह Interview Offline, Online दोनों तरीकों से हो सकता है अगर आप Interview में Select होते हैं तो आपको Google में Job मिल जाएगी आपको Google में कई प्रकार की Jobs मिल सकती है।

  1. Full-Time Job
  2. Part-Time Job
  3. Internship
  4. Temporary

Qualification For Google Job Hindi -गूगल में जॉब के लिए क्वालिफिकेशन

Google में Job पाने के लिए जो भी Minimum Qualifications चाहिए उसके बारे में हमने यहां पर चर्चा की है आप इन बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें।

  • Google में Job पाने के लिए सबसे पहले आपको Mentally और Physically फिट होना होगा।
  • आप की गणित विषय और रिजनिंग में अच्छी पकड़ होनी चाहिए
  • आपको अंग्रेजी भाषा का ज्ञान होना चाहिए और उसमें अच्छी पकड़ होनी चाहिए
  • आपको बहुत अच्छे से Computer को Operate करना आना चाहिए
  • आपके पास एक अच्छी शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए जैसी BCA, MCA, B-Tech, M-tech आदि या Computer Subject से जुड़ी कोई DEGREE।

Google Job Interview

Google एक बहुत बड़ी कंपनी है और यह कंपनी आज इतनी बड़ी इसीलिए बनी है क्योंकि वह अपनी Employs को चुनने में बहुत ही सावधानी बरते हैं और वह एकदम अच्छे से अच्छे Employs को चुनते हैं।

आपको अगर Google में Job करना है तो आपको यह सभी को अपने अंदर लाने होंगे आपको सबसे पहले एक सकारात्मक सोच वाला व्यक्ति बनना है और उसके बाद आपको हर काम को Out of the Box सोचकर करना होगा।

Google कभी भी ज्यादा hard-working type के व्यक्तियों को Job नहीं देता है वह Smart Work करने वाले व्यक्तियों को चौक देता है तो आपको ज्यादा hard-work के साथ-साथ Smart Work भी करना होगा जिससे आप कम से कम समय में ज्यादा काम अच्छे से कर पाए।

Google Employees Facility

Google Employees को बहुत ही अच्छी Facility मिलती है आप यह Facility इस दी गई Video के अंदर देख सकते हैं और बहुत ही अच्छे से आप समझ सकते हैं कि Google Employees को किस प्रकार की Facility अपने Job के अंदर मिलती है।

मैं आपको लिखकर बताऊं उससे ज्यादा आप इस video को देखकर समझ सकते हैं कि Google Employees को क्या क्या facility मिलती है और google job आपको क्यों लेनी चाहिए यह एक सपने जैसा हो सकता है।

आप यह वीडियो देखकर अंदाजा लगा सकते हैं की Google में काम करने वाले Employees से की जिंदगी कैसी होगी और उनका काम करने का क्या तरीका होगा।

Conclusion

Google में Job करना बहुत से लोगों का Dream होता है यहां तक कि मेरा भी Dream है कि मैं एक बार Google में Job जरूर करूं और आप भी Google में Job पाने के लिए जरूर try कीजिए सबसे पहले आप अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दीजिए।

जिससे आप किसी अच्छे College में admission ले सके और वहां से आप Direct placement भी पा सकते हैं अगर आप Already कहीं से graduation कर रहे हैं या graduation कर चुके हैं और आपने Computer Subject लिया था और Computer में graduation की है तो आप इस Link (https://careers.google.com/) पर जाकर अपना Resume अभी Submit कीजिए और Google में Job करने का सपना सच कीजिए

आप Google में Job करने के लिए अपना Resume में Submit कर चुके हैं और आपको अगर कोई Reply नहीं आता है तो आप नई Skills सीखने पर ध्यान दीजिए और दोबारा Resume में Submit के जी आपने Resume में जितनी Skills Add की होगी आपके उसने ही जान से ज्यादा होंगे कि आप Select हो आप अपने Resume में में अपनी Skills के साथ-साथ अपना Experience और अन्य चीजें भी Add करें जिससे Google के Employees आपको Google में Job देने के लिए मजबूर हो जाए, धन्यवाद।।

Trending